Motivation for girls in hindi, मोटिवेशनल स्टेटस इमेज

दुनिया के विकास के लिए जितने आदमी जरूरी हैं उतनी औरतें भी जरूरी हैं । जिस रफ्तार से औरतों ने धीरे-धीरे हर क्षेत्र में अपनी जगह बनाई है और सबकी सोच के बंद दरवाजे खोल के खुद की हालत पर जो रौशनी डाल के रौशन किया है वह वाकई में काबिलियत तारीफ है। अब हर क्षेत्र के रास्ते औरतों के लिए खुलने लगे हैं । अब औरतें भी पीछे नहीं हैं। उन्हें भी अब समाज में बराबरी की नजरों से देखा जाने लगा है परंतु अब भी कई ऐसे क्षेत्र हैं आज हम इस पोस्ट में Motivation status for girls की बात करेंगे। औरतों ने कई क्षेत्र जैसे चिकित्सा विभाग, इंजिनियर विभाग, फैशन विभाग, खान-पान , वैज्ञानिक क्षेत्र, व्यापारिक धंधे ,फौज और तो और अब खेल-कूद में भी भारत का नाम अतंरराष्ट्रीय स्तर पर भी रौशन किया है। जहां औरतों को दबाया जाता है।

Motivational status for Girls with Images | मोटिवेशनल स्टेटस गर्ल्स इमेज, 2 line Motivational status for girl in Hindi, Girl Motivational status for whatsapp, Motivational Status for girls in English, girl/ladki motivational status, girls status pic, Motivational Girl instagaram

मोटिवेशनल स्टेटस

किन्तु अब पहले की तरह औरतें शान्त नहीं बैठती वो बखूबी खुद के लिए आवाज उठाना जान गई हैं। जो महिलाएं पढ़ी-लिखी हैं जागरूक हैं , सरकार के नियम-कानूनो से वाकिफ हैं वो तो खुद के लिए लड़ना भी जानती है और अपनी पहचान बनाए रखने के लिए महन्त करना भी जानती हैं । परंतु जो महिलाएं पढ़ी-लिखी नहीं हैं और जागरूक नहीं हैं उन्हें आज भी कई परेशानियों और समाज की बनाई हुई बेतुकी प्रथाओं को झेलना पड़ता है जैसे दहेज प्रथा, अशिक्षा, यौन हिंसा, भू्ण हत्या, घरेलू हिंसा, बलात्कार, वैश्यावृति, मानव तस्करी, आदि और न जाने कितनी और अन्य कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है। उनकी ज़िन्दगी बस एक चार दीवारी तक ही सीमित रह जाती है।

अब धीरे-धीरे लोगों में जागरूकता और समझदारी बढ़ने लगी है और उन्हें भी अब समझ आ रहा है कि जितने समाज के विकास में आदमी हाथ बटाते हैं उतनी ही अगर आजादी औरतों को भी दे दी जाएगी तो वो बहुत रफ्तार से देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे पाएंगी। एक नये खुशहाल भारत का निर्माण होगा ।देश के हर नागरिक के कदम तरक्की की ओर बढ़ेंगे। महिलाओं को अपने आप को प्रेरित करते रहना चाइये ताकि वो अपने जीवन में मजबूत बन सके और तरकी की राह को अपनाएं। इसलिए हम आप के लिए मोटिवेशनल स्टेटस गर्ल्स के लिए जो आप अपने इंस्टाग्राम, व्हाट्सप्प और facebook पे शेयर कर सकते हैं।

महिलाओं को कम नहीं समझना चाहिए । सतरंगी होती हैं महिलाएं, अभी तो और भी कई रंग देखने बाकी हैं औरतों के।

Motivation ladkiyo ke liye :

महिलाओं को बढ़ावा और हर क्षेत्र में अपने कदम बढ़ाने का अगर मौका दिया जाए तो वो भी बहुत कुछ कर सकती हैं और इस देश को एक हंसता-खेलता इन्द्र धनुष बनाने में अपना योगदान दे सकती हैं ।

इस जिंदगी में चाहे मुझे धोका मिले या मुझे हार मिले,चाहे बाथरूम में जाके रोना पढ़े। मगर जब भी बहार जाउंगी तो ऐसे जाउंगी जैसे कुछ हुआ ही नहीं।

girls motivational status pic

2 line Motivational status for girl

मुस्कुराओ और सबको बताओ कि आज तुम पहले से भी मजबूत बन गई हो।

2 line Motivational status for girl

संवेदनशील या भावनात्मक होने के लिए कभी भी अपने आप को गलत मत समझिये। यह एक संकेत है कि आपका दिल बहुत बड़ा है। अपनी भावनाओं को दिखाना ताकत की निशानी है।

Motivational-Girl-instagaram

ऐसा जरुरी नहीं की लोग आपको पसंद करें, ऐसा काम करो की आप खुद की पसंद बने रहें।

Girl-Motivational-status-for-whatsapp

एक मजबूत महिला वह है जो रात को रोने के बाद भी अगली सुबह मुस्कुराती रहे।

Motivational status for girls in Hindi

आप इतनी मजबूत महिला बनें, जिससे आपके दुश्मन आपको देख के आश्चर्यचकित करें कि आप दुख में भी कैसे मुस्कुरा रहे हैं।

मोटिवेशन-गर्ल्स, ladkiyon ke liye motivation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *